फीफा 2018 : मैच 11 ब्राज़ील बनाम स्विट्ज़रलैंड रहा 1 -1 से ड्रा

फीफा वर्ल्ड कप में रविवार को खेले गए अंतिम मैच में ब्राज़ील और स्विट्ज़रलैंड की टीमें एक दूसरे से टकराई| ग्रुप इ की इन दोनों टीमों के बीच मैच का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार था और यह मैच रोचक मोड़ तक जाकर 1 -1 की बराबरी पर ड्रा हुआ| इस मैच में सबसे पहला गोल हुआ 20 वे मिनट में जब ब्राज़ील के कोटिन्हो ने एक तगड़ा गोल मारा और टीम को 1-0 से लीड दिला दी|

इसके बाद हाफ टाइम के बाद स्विट्जरलैंड के स्टीवन जुबेर ने गोल मारकर स्कोर को बराबरी पर पहुंचा दिया। मैच के दूसरे हाफ में जाकर दोनों टीमों ने गोल करने के कई मौके भुनाए लेकिन कोई गोल में तब्दील नहीं हो पाया। आखिरी पलों में ब्राजील को एक फ्री किक भी मिली लेकिन खुद को बेस्ट बताने वाले नेमार उसे गोल में नहीं बदल सके और ड्रॉ के साथ मैच को खत्म करना पड़ा।

फिलीपे कोटिन्हो के 17वें मिनट में किये गए गोल की मदद से पांच बार के चैम्पियन ब्राजील ने फीफा विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में स्विट्जरलैंड के खिलाफ हाफटाइम तक 1-0 से बढ़त बनाई रखी। हाफ टाइम के बाद अटैक के मूड में उतरी स्विट्जरलैंड ने कॉर्नर के दौरान 50वें मिनट में स्टीवन जुबेर के शानदार हेडर की बदौलत स्कोर को बराबर कर दिया।

इस तरह रविवार का अंतिम मैच रोमांचकारी रहा जहाँ कमज़ोर मानी जा रही टीम स्विट्ज़रलैंड ने खुद को अपने से बेहतर जाने वाली टीम ब्राज़ील के समकक्ष खड़ा कर दिया जिससे वर्ल्ड कप में उलटफेरों का चलन परवान चढ़ चुका है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram