बड़े मुकाबले, बड़ा दिन, आज हैं बहुत कुछ होने को हैं खेल जगत में

आज शनिवार हैं, वीकेंड का दिन, आपने बहुत कुछ प्लान भी किया होगा, लेकिन आपको बता दूँ की, आज आप घर बैठे ही आपका वीकेंड मना सकते है। आपको सिर्फ टीवी ऑन करना हैं और सामने बैठकर खेलों का मजा लेना हैं। आज खेल जगत में बहुत कुछ होने के हो और में आपको बता दूँ की बारिश के मौसम में भी इसके चलते गर्मी बढ़ी हुई है। तो लीजिये आज आपके खिदमत में क्या क्या हाजिर हैं जानिए..

 फुटबॉल

फुटबॉल विश्वकप अपने अगले दौर में प्रवेश कर चुका हैं। आज से विश्वकप में प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें आज पहला मुकाबला होगा फ्रांस बनाम अर्जेंटीना के बीच। फीफा विश्व कप 2018 में अगर दर्शकों की चाहीति अर्जेंटीना टीम को आगे का सफर तय करना है, तो इस मैच को उन्हें जितना ही होगा और उसके 5 बार के बैलोन डि ओर विजेता स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को अपनी काबिलियत का परिचय देना होगा। आज शनिवार को कजान एरिना में होने वाली इस नॉकआउट भिड़ंत में अर्जेंटीना और फ्रांस को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा, नॉकआउट का मतलब है जीते तो ठीक हारे तो बाहर। यह मैच भारत में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। फुटबॉल के तमाम दर्शक इस मैच को लेकर काफी चिंतित और उत्सुक हैं।

इसी कड़ी में आज दूसरा मुकाबला खेल जायेगा पुर्तुगाल बनाम उरुग्वे के बीच। इस मैच में सबकी नजरे होगी सिर्फ और सिर्फ 33 वर्षीय पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो के ऊपर। रोनाल्डो के लिए यह सर्वश्रेष्ठ विश्व कप साबित हो रहा है, उन्होंने अब तक इस विश्वकप में 4 गोल दागे हैं और फॉर्म में चल रहे हैं। पुर्तुगाल टीम की जान कहलाने जाने वाले रोनाल्डो को इस मैच में अपने दमदार परफॉर्मन्स के जरिए अपने टीम को आगे की दौर में ले जाना होगा। दूसरी और उनके खिलाफ है, विश्व कप में अपने मजबूत डिफेंस से सबका दिल जीतने वाले उरुग्वे के सेंटर बैक डिएगो गोडिन और स्टार प्लयेर लुइस सुआरेज। आपको बता दें की, इस तगड़ी टीम ने दो बार विश्वकप जीता हैं और इस बार भी टीम इसे हासिल करने के लिए उतावली है। उरुग्वे ने अब तक के हुए मैचेस में एक भी गोल नहीं खाया है। यह मैच भारत में रात 11:30 बजे शुरू होगा। आज का दिन तमाम फुटबॉल के दर्शकों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होगा। आप भी दिल जीत लेने वाली इन मैचेस को देखिये।

हॉकी


हॉकी जो भारत देश का राष्ट्रीय खेल हैं, आज हॉकी में भारत के लिए बिल्कुल बड़ा दिन हैं, क्योंकि आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में स्थान पक्का करने के लक्ष्य से मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने अभी तक पाकिस्तान, अर्जेंटीना को हराया, बेल्जियम के साथ हुआ मैच ड्रॉ रहा, तो ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ मैच भारत हारा। इसके चलते भारत के लिए मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच जीतना होगा या फिर इस मैच को ड्रॉ में तबदील करना होगा। अगर भारत मुकाबला जीतने या ड्रॉ करने में सफल रहा तो लगातार दूसरी बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगा और फाइनल में टीम का मुकाबला ताकदवर ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ होगा। आपको बता दें की, भारतीय हॉकी टीम ने लगातार अच्छे प्रदर्शन के चलते इन दिनों काफी नाम और हौसला कमाया है, जिसे बरकरार रखना अब टीम की जिम्मेवारी हैं। अपने प्यारे भारतीय टीम को सपोर्ट करने का लिए काफी संख्या में भारतीय दर्शक नीदरलैंड में मौजूद हैं, तो हम भी घर से बैठे बैठे, मैच देखकर क्यों न अपने टीम का हौसला बढ़ाये?

बैडमिंटन


बैडमिंटन खेल ने भारत को कितने बेहतरीन खिलाड़ी दिये हैं, जिन्होंने इस देश का और खेल का नाम हमेशा ऊंचा किया। आज के दिन भी एक महिला भारत का नाम ऊंचा करने के लिए खेलेगी। बैडमिंटन खेल में, मलेशिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में यह मैच होने जा रहा है, भारत की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधु और ताइवान की ताई जू यिंग के बीच। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने गोल्ड मेडलिस्ट कैरोलिना मारिन को मात दी। सिंधु ने कैरोलिना मारिन को 52 मिनट में 22-20, 21-19 से शिकस्त दी। आज यह मुकाबला मलेशिया में होने जा रहा है।

कबड्डी


भारत में कबड्डी यह खेल बहुत लोकप्रिय हैं, लेकिन इस खेल को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए दुबई कबड्डी  मास्टर्स टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता हैं। इस टूर्नामेंट में भारत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं। कल दुबई में कबड्डी मास्टर्स दुबई के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण कोरिया को 36-20 से हराकर इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है। अब दुबई कबड्डी मास्टर्स के फाइनल मुकाबले में भारत का सामना ईरान से होगा, जो आज होने जा रहा है।

तो इस वीकेंड मजा लीजिये खेलों का, अपने चहिते-पसंदीदा प्लेयर्स को देखने का, अपने फॅमिली के साथ स्पोर्ट्स वीकेंड बिताने का।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram