भारत के ‘लाल’ बने ज़िंबाब्वे के हेड कोच

भारत आज जिस प्रकार से प्रतिभावान लोगों से भरा पड़ा है ठीक उसी प्रकार विदेशों में भारत के लोगों के इतने बड़े स्तर पर मांग है कि गूगल के सीईओ से लेकर हाल ही में नियुक्त किए गए जिंबाब्वे के हेड कोच तक भारत की अपनी पकड़ है। जी हां भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को जिंबांबे का हेड कोच बनाया गया है।

लालचंद राजपूत बने हेड कोच – 

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी लालचंद राजपूत को जिंबाब्वे का नया हेड कोच बनाया गया है। इस उपलब्धि पर लालचंद राजपूत को सोशल मीडिया पर और उनके सगे-संबंधियों के द्वारा शुभकामनाएं दी जा रही हैं। वहीं लालचंद राजपूत इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं, और वह अपने आप की काबिलियत को साबित करने के लिए ज़िंबांब्वे की क्रिकेट टीम को पूरी तरह से तैयार करेंगे ताकि वह मैदान में अपने विरोधी टीम को परास्त कर सके। हालांकि लालचंद राजपूत को काफी पहले ही जिंबाब्वे का अंतरिम कोच बनाया गया था जिस पर वह पिछले तीन महीनों महीनों से हैं, लेकिन उनकी काबिलियत को ध्यान में रखते हुए उन्हें जिम मुंबई का हेड कोच बना दिया गया है। लालचंद राजपूत जिंबाब्वे के मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक का स्थान लेंगे।  हालांकि लालचंद राजपूत कितने समय के लिए जिंबाब्वे के मुख्य कोच के पद पर रहेंगे यहां अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है लेकिन जिम्बाब्वे क्रिकेट के चेयरमैन तवेन्गवा मुकुहानी के मुताबिक, लालचंद राजपूत को लंबे समय के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है। चेयरमैन ने कहा है कि “हमारा उद्देश्य टी20 विश्व कप और 50 ओवर के विश्व में टीम को क्वालीफाई कराना है, हमें विश्वास है कि लालचंद राजपूत हमारी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।”

गौरतलब है कि लालचंद राजपूत भारतीय क्रिकेट में भी अपने खेलने के अंदाज से काफी जाने जाते थे वहीं लालचंद राजपूत ने भी इस उपलब्धि पर खुशी जताई है। लालचंद ने कहा कि, “जिम्बाब्वे का मुख्य कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात है, मैं टीम को आगे तक ले जाऊंगा इसके लिए मैं कड़ी मेहनत करूंगा।” भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी लालचंद राजपूत एक सम्मानित और सफल कोच हैं, जो कड़ी मेहनत और खेल के ज्ञान के लिए जाने जाते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram