भारत ने आखिरी गेंद पर इस तरीके से जीता मैच

एशिया कप 2018 के कड़े मुकाबले में सभी टीमें अपनी-अपनी जोर आजमाईश करते हुई मैदान पर नजर आईं, लेकिन पाकिस्तान की टीम को धोने के बाद भारतीय खिलाड़ियों में इतना जुनून उमड़ा की जब वह दूसरी टीमों के साथ मुकाबला करने मैदान पर उतरे तो उन्हें भी धोने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एशिया कप का एक ऐसा ही प्रतिद्वंदात्मक मैच भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच देखने को मिला।

इतने रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने जीत ली बाजी –

बांग्लादेश की टीम के द्वारा जब खिलाड़ियों ने मैदान पर बल्लेबाजी करना शुरू की तो उन की शुरुआत को देखकर यह लग रहा था कि रनों का आंकड़ा 300 के पार चला जाएगा। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेशियों की एक भी न चली और देखते ही देखते सारी टीम 50 ओवर के अंदर ही सिमट कर पवेलियन वापस लौट गई। जी हां 49वें ओवर की तीसरी गेंद में बांग्लादेश की टीम 222 रनों पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 100 रन के भीतर ही 3 विकेट का नुकसान करा चुकी थी। उसके बाद दिनेश कार्तिक भी महेंद्र सिंह धोनी का साथ छोड़ते हुए पवेलियन लौट गए। महेंद्र सिंह धोनी भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सके और एक आसान सा कैच देकर वह भी आउट हो गए। लेकिन मैदान पर केदार जाधव कुलदीप यादव की जोड़ी ने टीम इंडिया की नैया को पार लगाते हुए 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। मैच के अंतिम वक्त तक सभी की निगाहें टेलीविज़न स्क्रीन पर जमी रहीं कि आखिर इस मैच का परिणाम क्या होगा, लेकिन इंडिया ने 3 विकेट से जीत हासिल करते हुए फिर से इतिहास रच दिया।

गौरतलब है कि एशिया कप मुकाबले में भारत के हाथों पाकिस्तान को 2 बार हराने के बाद भारतीय खिलाड़ी  फुल फॉर्म में नजर आ रहे थे, और इसी लय को बरकरार रखते हुए उन्होंने बांग्लादेशी टीम को भी धूल चटा दी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram