भारत ने आयरलैंड को बुरी तरीके से हराकर, सीरीज पर किया 2-0 से किया कब्जा

इंडियन क्रिकेट टीम अपने फॉर्म में चल रही है। भारतीय क्रिकेट टीम बेहतर प्रदर्शन करके, द विलेज मैदान पर खेलते हुए मेजबान आयरलैंड टीम को 143 रन से बुरी तरीके रौंद दिया, और इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने 2 मैचों की इस सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन आयरलैंड टीम सौ रन भी नहीं बना पाई, और पवेलियन चलती बनी।

भारत में खड़ा किया था 213 रनों का विशाल स्कोर – 

गौरतलब है कि आयरलैंड और भारत के बीच खेले गए मैच में भारत, बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 213 रन बनाकर आयरलैंड को जीतने के लिए 214 रनों की चुनौती रखी। वहीं बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने इस स्कोर का पीछा करने की कोशिश तो की लेकिन टीम बहुत जल्दी ही लड़खड़ा कर  12.3 ओवर में ही 70 रनों पर सिमट गई। आयरलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक ही नहीं पाए और एक के बाद एक वे पवेलियन वापस जाते रहे। जिसका फायदा भारतीय टीम को मिला और भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 143 रनों से आयरलैंड टीम को हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया।

भारत की बड़ी जीत – 

इससे पहले भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी। खेल प्रारूप के रूप में अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो रनों के मुताबिक यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है, क्योंकि इससे पहले इसी वर्ष अप्रैल माह में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 143 रनों से मात दी थी। दूसरी ओर अगर अंतरराष्ट्रीय मैचों में रनोंं के हिसाब से देखा जाए तो भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

गौरतलब है कि भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए इस मैच में भारत की ओर से टीम में काफी बदलाव भी किए गए थे जिसमें कप्तान विराट कोहली ने ओपनर के रूप में उतरने वाले शिखर धवन की जगह राहुल के साथ खुद पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर उतरे। हालांकि वह 9 रन ही बना सके वहीं राहुल रैना और पांड्या की जोड़ी ने भारतीय टीम के लिए दमदार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 200  तक पहुंचाया जिसका फायदा उठाते हुए भारत ने सीरीज पर कब्जा हासिल कर लिया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram