भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरीके से रौंद कर, किया फाइनल में प्रवेश, सोशल मीडिया पर बधाइयों का लग गया है तांता

महिला एशिया कप T20 चरम पर है, और इस समय भारतीय टीम पूरी तरीके से अपने फॉर्म में नजर आ रही है। उसके सामने मैदान पर कोई टीम टिक सके इतनी किसी भी टीम के बस की बात नहीं है। जो भी टीमें आ रहीं हैं, वह निस्तोनाबूत होकर वापस पवेलियन में सिमट जा रही है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस बार पूरे जोर शोर से एशिया कप पर नजरें गड़ाए हुए हैं। इसी श्रृंखला में उसने पाकिस्तान को आज करारी शिकस्त दी है, और अपना टिकट फाइनल के लिए पक्का कर दिया है।

पाकिस्तान को चटा दी धूल-

मलेशिया के क्वालालंपुर शहर में महिला एशिया कप T20 का मैच इन दिनों हो रहा है, जहां पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 13वें मुकाबले में, 7 विकेट से, पाकिस्तान को बुरी तरीके से रौंद दिया। और इसी के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल खेलने के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है। टॉस जीतकर पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट खोकर महज 72 रन पर ही सिमट गई।

भारत ने दर्ज की धमाकेदार जीत-

जब भारतीय खेमे की बारी आई तो टीम पूरे मनोबल के साथ मैदान पर उतरी, क्योंकि उसे पता था कि इतने छोटे लक्ष्य को बनाना उसके लिए आसान होगा, लेकिन फिर भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 3 विकेट खोने पड़े। उसने 3 विकेट खोकर महज 16.1 ओवर में ही मैच को जीत लिया। भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार 34 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी करते हुए भारत की एकता बिष्ट ने 14 रन देकर 3 अहम विकेट झटके जिसकी वजह से पाकिस्तानी टीम 72 रनों पर ही घुटने टेक दी । बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए एकता बिष्ट को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। दूसरी ओर शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, और पूनम यादव ने एक एक विकेट चटकाने में कामयाब हुईं। स्मृति मंधाना ने भी शानदार पारी खेलते हुए 38 रन बनाएं। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब नजर आने लगी जब उसने शुरुआती विकेट खो दिए। भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज शून्य पर ही आउट हो गई, उसके बाद मैदान पर आई दीप्ति शर्मा भी बिना खाता खोले ही, पवेलियन वापस चलती बनीं। इस समय भारत का स्कोर 5 रन पर 2 विकेट हो गया था। उसके बाद स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की सलामी बल्लेबाजी ने टीम को विजय शिखर के करीब तक पहुंचाया।

सैकड़ा भी नहीं बना सकी पाकिस्तानी टीम –

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम ने खेलते हुए अपनी टीम के लिए 100 रन बनाने में भी बुरी तरीके से नाकामयाब निकलीं। मैदान पर आई सातों बल्लेबाजों ने एक के बाद एक पवेलियन वापस जाने की सिलसिले को बरकरार रखा हुआ था। पाकिस्तान की तरफ से नाहिद खान ने 18 और सना मीर ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली जिसकी वजह से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का स्कोर 70 के आंकड़े को पार करने में सक्षम हो सका। वहीं भारतीय टीम की ओर से की जा रही घातक गेंदबाजी ने पाकिस्तानी टीम की कमर को तोड़ कर रख दिया था, जिसके चलते पाकिस्तान को इतनी बुरी हार का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर लोग दे रहे बधाईंया-

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शानदार जीत के बाद पूरे भारत देश के लोगों ने सोशल मीडिया पर भारतीय महिला टीम की जमकर तारीफ की है वही इंडियन क्रिकेट टीम के वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट करके मैच जीतने की बधाई दी है, तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हौसला अफजाई की है।

इसके पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड को बुरी तरीके से शिकस्त दी थी और कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस बार अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण फाइनल तक जरूर पहुंचेगी और उसने इस कारनामे को कर दिखाया। अब देखना यह है कि इस बार के महिला एशिया कप T-20 पर कौन हक जमाता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram