मलेशिया ओपन 2018 : साइना बाहर हुई तो वहीँ सिंधु पहुंची सेमीफइनल में

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने मलेशियाई ओपन के सेमीफाइनल में अपनी स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मैरिन को हराया दिया। शुक्रवार को खेले मैच में सिंधु ने सीधे सेट्स में मारिन को 22-20 और 21-19 से हराया। हम आपको बता दें के कि विश्व नंबर तीन बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु का मैरिन के खिलाफ यह छठी जीत है और इसके साथ ही दोनों के जीत का रिकॉर्ड 6-6 से बराबर हो चुका है|

शुक्रवार को कुआलालंपुर में खेले गए मैच में  पीवी सिंधु ने अपनी पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी कौरोलिना मैरिन को हार के स्वाद के साथ टूर्नामेंट से बाहर से बाहर कर दिया| ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता मैरिन ने इस मैच में सिंधु को कड़ी टक्कर दी लेकिन मैच जीतने में वह सफल नहीं हो सकीं। पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों का स्कोर लगभग समान था। लेकिन अंत में सिंधु ने सेट को अपने नाम 22-20 से कर लिया।

दूसरे सेट में मैरीन और सिंधु ने मैच फिर से शुरू किया। लेकिन आगे बढ़ते हुए सिंधु मैरीन 13-6 से के अंतर आ गयी।  सिंधु की जीत आसान नहीं थी क्योंकि मैरीन ने जल्दी ही 15-14 तक स्कोर कर दिया था। मैरीन ने फिर से अपनी गलती के कारण कुछ अंक गंवा दिए, जिसके बाद स्कोर 20-17 हो गया था। फिर मैरीन ने दो अंक प्राप्त किए और स्कोर को 20-19 करवा दिया। लेकिन अंत मेंसिंधु दूसरे सेट भी जीतने में कामयाब रहीं।

तो क्या हुआ साइना नेहवाल बाहर हो गई ? पीवी सिंधु तो मौजूद है भारतीय तिरंगे की झंडा बड़दार बनकर अपनी देश की चुनौती को प्रस्तुत करने में जीन-जान से लगी हुई और अब सेमीफइनल उनसे यही उम्मीद है कि साल का मलेशियन ओपन 2018 का खिताब अपने वतन ही आना चाहिए| आल दा बेस्ट सिंधु !

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram