मस्जिद में हॉट डांस के बाद, की गई पर्यटकों की एंट्री बैन

कहा जाता है कि धर्म की रक्षा करने से बढ़कर, धर्म का पालन नहीं किया जा सकता है और इसी सिलसिले में एक मामला आया है मलेशिया से जहां पर मस्जिद में विदेशी पर्यटकों ने ऐसा हॉट और सेक्सी डांस किया जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ।  जिसको देखते हुए मस्जिद प्रशासन के द्वारा एक ऐसा निर्णय लिया गया जो चौंकाने वाला है। जी हां इस हॉट डांस के बाद मस्जिद में पर्यटकों के आने पर पूरी तरीके से पाबंदी लगा दी गई है और अब किसी भी सूरत में विदेशी पर्यटक मलेशिया की इस मस्जिद में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

मलेशिया का है मामला – 

मस्जिद प्रशासन के द्वारा पर्यटकों की एंट्री मस्जिद में बैन करने का मामला मलेशिया का है। मलेशिया के कोटा किनाबालू शहर में एक प्रमुख मस्जिद उपस्थित है। जहां पर हर साल लाखों की संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं और वे मस्जिद को बनाने में की गई नक्काशी को करीब से देखते हैं, और समझने की कोशिश करते हैं। लेकिन अभी हाल ही में दो विदेशी लड़कियों ने मस्जिद के भीतर तंग कपड़ों में बहुत ही कामुक तरीके से डांस किया था जिसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुआ था, जब वीडियो मस्जिद प्रशासन के संपर्क में आया तो मस्जिद प्रशासन हरकत में आ गया और उसने पर्यटकों की एंट्री के मामले में विचार विमर्श करने के बाद विदेशी पर्यटकों के मस्जिद के अंदर प्रवेश करवे को लेकर, एंट्री बैन का फरमान जारी कर दिया।

लड़कियों के खिलाफ नहीं की जाएगी कानूनी कार्यवाही – 

वही इस घटना पर मलेशिया भी काफी सक्रिय दिखा। पर्यटन मंत्री क्रिस्टियना लियू ने भी इस मामले में बयान देते हुए कहा है कि वीडियो में दिखाई दे रही दोनों लड़कियों के खिलाफ किसी भी प्रकार की कानूनी कार्यवाही नहीं की जाएगी क्योंकि वह इस देश में एक पर्यटक के रूप में आए थे हालांकि उनकी एक हरकत की वजह से आने वाले समय में हजारों पर्यटकों को एंट्री नहीं मिलेगी। लियू ने यह भी कहा कि यह एक धार्मिक स्थल है और उन लड़कियों को मस्जिद के नियम कानून के बारे में पता नहीं था जिस कारण से उन लोगों ने ऐसी हरकत की , जो कि अनजाने में हुई थी।

गौरतलब है कि मलेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है जहां पर लाखों की संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। यहां की मस्जिदों की खासियत को जानने के लिए पर्यटकों को मस्जिद में जाने की भी अनुमति दी जाती है। मलेशिया देश में इस्लाम का उदार रूप में पालन किया जाता है जबकि मस्जिद में प्रवेश करने वाले पर्यटकों को तन ढके वस्त्र पहनने की सलाह दी जाती है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram