महिला एशिया कप टी-20 में भारत का दबदबा जारी, 66 रनों से थाईलैंड को हराया

महिला एशिया कप T20 का क्रिकेट इन दिनों चरम पर है और टीमें एक दूसरे पर बढ़त बनाने के लिए पूरी तरीके से जद्दोजहद में लगी हुई है। इसी होड़ में भारतीय क्रिकेट टीम की महिला क्रिकेटरों ने भी अपनी दावेदारी का लोहा मनवाया है। जी हां हम बात कर रहे हैं महिला एशिया कप के भारत और थाईलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम को 66 रनों से पटखनी दे दी है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में जमकर प्रदर्शन किया। और बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 17 गेंद में 27 रन बनाए तो गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए जिससे विरोधियों के होश पस्त हो गए और थाईलैंड की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

कैसी थी मैच की शुरुआत

शुरुआत में मैच की रफ्तार बहुत बेहतरीन रही। ओपनिंग के रूप में आई मोना मेशराम और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने शुरुआत में 52 रन बनाए। मंधाना ने 29 रन 22 गेंदों में बनाएं जिसमे 1 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। वहीं मेशराम में 32 रन बनाए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 45 गेंदें खेलीं। उसके बाद मैदान पर आई अनुजा पाटिल और कप्तान हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने भारतीय टीम के स्कोर को 130 के पार पहुंचाया। अगर बात की जाए थाईलैंड की गेंदबाजी के आगे भारत के इस स्कोर की तो इस को काफी असंतोषजनक स्कोर बोलना चाहिए।

जब थाईलैंड ने रखा मैदान पर, बल्ले के साथ कदम

भारतीय टीम 132 रनों पर ही सिमट गई। और अब उसके आगे थाईलैंड की टीम को कसी गेंदबाजी करके रन इकट्ठा करने से रोकने का चैलेंज था, जिसे भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए किसी भी सूरत में पूरा करना था। इसके बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड की टीम को 66 रनों पर ही रोक दिया। हालांकि थाईलैंड की टीम ने पूरे 20 ओवर खेले और वह आल आउट नहीं हुई, भारतीय गेंदबाजी ने थाईलैंड के केवल 8 विकेट को ही बटोर सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 3 विकेट लिए, दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट चटकाए, जबकि पूनम यादव और वस्त्रकार को एक-एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा। इसके अलावा एकता विष्ट, शिखा पांडे, और अनुजा पाटिल ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की और थाईलैंड की टीम को रन बटोरने से रोक कर रखा। कप्तान हरसिमरत कौर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

मलेशिया को भी मिल चुकी है बड़ी मात

वहीं अगर बात की जाए महिला क्रिकेट टीम की जीत के इस अंतर के कारनामे के बारे में, तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इससे पहले एशिया कप के पहले मैच में मलेशिया को 142 रन के बड़े अंतर से धूल चटा दी थी। उस मैच में भारतीय महिलाओं ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों की पारी खेली थी। जिसमें मिताली राज के 97 रन की पारी को आज भी लोग याद करते हैं। उस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 32 रन बनाए थे जबकि पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा ने क्रमशः 16 और 18 रन जोड़े थे। वहीं गेंदबाजी करने में पूजा वस्त्राकार ने 3 विकेट लिए थे, अनुजा पाटिल और पूनम यादव को दो-दो विकेट मिले थे, जबकि एक विकेट शिखा पांडे के खाते में गया था।

महिला एशिया कप T20 में भारतीय क्रिकेट टीम के द्वारा शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है, और इसी मनोबल के साथ टीम लगातार एक के बाद एक मैच, बेहतरीन तरीके से मैच जीत रही हैं अगर सिलसिला यूं ही चलता रहा तो टीम इंडिया को फाइनल में जाने से कोई नहीं रोक पायेगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram