मेजबान भारत फीफा अंडर-17 फुटबाल वर्ल्ड कप 2017 से बाहर, आखिरी लीग मैच में 4-0 से हारा

फीफा अंडर-17

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में मेजबान टीम की  चुनौती समाप्त हो गयी। लीग के अपने आखिरी मैच में भी हार के साथ, आगे के सफर की सारी संभावनाएं समाप्त हो गयी। भारतीय टीम को अपने तीसरे मैच में घाना के विरुद्ध भी हार का सामना करना पड़ा। जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में गुरुवार को खेले गए ग्रुप ए के मैच में घाना ने उसे 4-0 से पराजित किया और अंक तालिका में शिर्ष पे कायम हो गयी।

भारतीय टीम एक अच्छी शुरुआत का फायदा नही उठा पाई, मेजबान टीम ने शुरुआत में ही घाना पर दबाव बनाते हुए कॉर्नर हासिल किया, हालांकि वो इसे गोल में तब्दील नही कर पाई। जल्‍द ही घाना ने भी अपना पहला कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने सजगता दिखाते हुए उन्हें इस कार्नर को गोल में तब्दील नही करने दिया।

खेल के पहले 25 मिनट में भारतीय टीम ने घाना को कड़ा टक्कर दिया और 51 फीसदी समय गेंद पर कब्‍जा रखा और घाना की टीम को बैकफुट पे रखा।

घाना की तरफ से खेल के 43वें मिनट में पहला गोल हुआऔर भारतीय टीम 0-1 से पिछड़ गयीं। खेल के हाफ टाइम तक घाना की यह बढ़त कायम रही।

खेल के दूसरे हाफ के शुरुआती क्षणों से ही घाना की टीम ने दबाव बना लिया, भारतीय टीम पे पिछड़ने का दबाब साफ दिख रहा था और इसी दबाब के कारण टीम की सारि लय गड़बड़ दिख रही थी, जिसका लाभ उठाकर घाना ने अपने बढ़त को 1-0 से 4-0 ले गयी। हालांकि भारतीय टीम के गोलकीपर धीरज ने इस दौरान एक-दो मूव्स का शानदार बचाब किया अन्यथा गोलो की संख्या और ज्यादा हो सकती थी। भारतीय टीम को दबाब में खेलना सीखना होगा, उन्हें अभी लंबा सफर करना है। अंतरराष्ट्रीय फुटबाल का दबाब व लेवल अलग होता है, जिसका अभ्यस्त होना होगा।

घाना के टीम की फुटबाल खेलने की शैली नितांत भिन्न है, उनके कप्तान को भारतीय रक्षा-पंक्ति रोक नही पायी ओर घाना के लिए पहले गोल उन्होंने ही किया। यही से भारतीय टीम संभाल नही पायी और अच्छा शरुआती खेल दिखाने के बाबजूद भी पिछड़ गयी।

हम उम्मीद करते है कि इस टीम ओर इसके खिलाड़ियों को अभी बहुत फुटबाल खेलना है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram