विराट कोहली बने ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर

विराट कोहली का खेल यूं तो मैदान पर बड़ी तेजी से खेलते हुए सभी ने देखा है, और उन्होंने अभी तक के क्रिकेट इतिहास में जितनी भी बड़ी पारियां खेली हैं उन सभी पारियों में उन्होंने कोई ना कोई नया रिकॉर्ड बनाया है, और हाल ही में विराट कोहली ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसके बाद वह ऐसा करने वाले टेस्ट क्रिकेट के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में रचा यह इतिहास – 

भारत इन दिनों टेस्ट क्रिकेट श्रृंखला का मैच इंग्लैंड के साथ खेल रहा है वह विदेशी सरजमीं पर खेलते हुए विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने कई बार अंग्रेजों को धूल चटाई है, लेकिन उन को धूल चटाने के साथ ही साथ विराट कोहली ने एक नया इतिहास रच डाला है, और ऐसा करते हुए वह क्रिकेट दुनिया के दूसरे सबसे तेज क्रिकेटर बन गए हैं। जी हां विराट कोहली ने जो इतिहास रचा है दरअसल वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे 6000 रन बनाने के हैं। 21.5 ओवर में चौका मारती हुए विराट कोहली ने अपने नाम यह ख़िताब किया है। और ऐसा करने वाले वह टेस्ट क्रिकेट के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने यह आंकड़ा पूरा करने के लिए लगभग 70 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 119 पारियों खेलीं है। वहीं पहले स्थान पर भारत के ही एक दूसरे शूरवीर काबिज हैं, जो कि सुनील गावस्कर है।

गौरतलब है कि पहले स्थान पर काबिज भारत के सुनील गावस्कर ने इस आंकड़े को छूने के लिए 65 मैचों में 117 इनिंग खेली थी, जबकि विराट कोहली ने 70 मैचों में 119 इनिंग खेल कर यह नया रिकॉर्ड बनाया है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram