व्हाट्सएप्प ने अपने यूज़र्स के न्यूनतम उम्र में बदलाव करते हुए 13 वर्ष से 16 वर्ष किया

विश्व की सर्वाधिक लोकप्रिय मेसेजिंग एप्प ‘व्हाट्सएप्प’ ने अपनी प्राइवेसी (गोपनीयता) नीतियों को अपडेट करते हुए उपयोगकर्ताओं की न्यूनतम उम्र में बदलाव करते हुए उसे 13 वर्ष से 16 वर्ष करता है।

ज्ञात हो इस से पूर्व पूरे विश्व में उपयोगकर्ताओं की न्यूनतम उम्र 13 वर्ष थी। यह बदलाव सिर्फ यूरोप के लिए प्रभावी होगा, शेष विश्व के लिए ऐसा कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह अगले महीने यूरोपीय क्षेत्र में लागू होने वाले नए डेटा गोपनीयता नियमो से पूर्व किया गया है।

व्हाट्सएप्प नियमित अंतराल पर अपने आपको बेहतर बनाने के लिए प्रयत्नशील है एवं उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रयासरत। इसी कड़ी में व्हाट्सएप्प ने यह भी घोषणा की है कि उपयोगकर्ता जल्द ही प्लेटफार्म पर पर एकत्र किए गए सभी देता डाउनलोड कर पाएंगे।

एसएमएस के विकल्प के रूप में शुरू किया गया यह एप्प आज विश्व के 180 देशों में लगभग 1 अरब सेअधिक लोगो के द्वारा उपयोग किया जाता है। व्हाट्सएप्प मुफ्त,सुरक्षित, ऑडियो-वीडियो कालिंग प्रदान करने वाला लोकप्रिय एप्प है।

बदलते वक्त और बदते ओनर्स के साथ इसमें भी काफी बदलव आया है, जहाँ शुरुआती समय में यह सिंपल मेसेजिंग एप्प था वहीं अब यह कई प्रकार की मीडिया जैसे टेक्स्ट, फोटो,वीडियो, डाक्यूमेंट्स, लोकेशन, लाइव लोकेशन को पाने और भेजने का जरिया है। समय के साथ यह सिर्फ एक मेसेजिंग एप्प नहीं बल्कि ऑडियो-वीडियो कॉलिंग एप्प भी बन चुका है।

बढ़ती लोकप्रियता से ही फेसबुक ने इस मेसेजिंग एप्प को 2014 में खरीदा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram