सानिया मिर्ज़ा के पति शोएब मालिक लेंगे वनडे क्रिकेट से संन्यास

देश व दुनिया की टॉप टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा के शौहर एवं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी और कप्तान शोएब मलिक ने सोमवार को भावी रिटायरमेंट की घोषणा की। ऑलराउंडर शोएब मलिक ने बताया कि 2019 विश्व कप के बाद, वह वनडे क्रिकेट से रिटायर होंगे। उन्होंने कहा कि फिटनेस के अनुसार वह ट्वेंटी -20 प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे।

शोएब मलिक ने 1999 में पाकिस्तान के लिए ओडीआई क्रिकेट में खेलना शुरू किया था। शोएब मलिक ने कहा, “मेरा आखिरी क्रिकेट इवेंट वनडे 2019 वनडे विश्वकप होगा। अगर मैं फिट रहता हूं और अच्छा काम करता हूं, तो मैं टी -20 क्रिकेट भी खेलना जारी रखूंगा।”

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब ने 35.22 की औसत से 6975 रन बनाए हैं, जिसमें 9 सेंचुरी और 51 हाफसेंचुरी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 38.66 के औसत से 154 विकेट लिए हैं। कप्तानी रिकॉर्ड की बात करे तो शोएब ने सभी फॉरमैट मिलाकर पाकिस्तान के लिए 56 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 36 में जीत और 18 में हार का सामना करना पड़ा।

शोएब ने कहा, “यदि आपने अपने जीवन में एक गोल तय किया है तो आप उसके पीछे लगे रहेंगे| हमने दो बड़ी प्रतियोगिताएं जीती हैं (2009 टी 20 विश्वकप, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी), अब यह 50 ओवर विश्व कप जीतना बचा हुआ है। यह एकमात्र चीज है जो मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है।”

इससे पहले शोएब मालिक ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट से बिदाई ले ली थी| इंग्लैंड के खिलाफ खेले अपने आखिरी टेस्ट में शोएब मालिक ने 245 रनो की यादगार पारी खेली थी और 3 विकेट चटके थे और अपनी टीम को जीत दिलवाई थी| वहीँ बात करें उनकी बेगम सानिया मिर्ज़ा की तो उन्होंने इसी साल अप्रैल में साफ़ कर दिया था कि अभी उनके सामने रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है|

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram