हॉकी के इस जादूगर ने लिया संन्यास

हॉकी में अपना जलवा बिखेरने वाले और अपने खेलने के अंदाज से अपने विरोधियों को परास्त करने का जज्बा रखने वाले भारतीय हॉकी खिलाड़ी में एक ऐसे शख्स ने सन्यास की घोषणा की है जिसे सुनने के बाद आप को भी इस बात की चिंता अवश्य होगी कि आने वाले समय में विरोधियों को परास्त करने के लिए इस खिलाड़ी का स्थान लेने का जज्बा आखिर किसने होगा जी हां हॉकी में शोहरत कमाने वाले खिलाड़ी ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है।

इस खिलाड़ी ने कर दी है संन्यास की घोषणा – 

हॉकी किस खिलाड़ी ने सन्यास की घोषणा की है दरअसल वह भारतीय हॉकी खिलाड़ी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह है। जी हां सरदार सिंह के संन्यास की घोषणा करने के बाद से हॉकी प्रेमियों के बीच एक निराशा का माहौल है वहीं दूसरी ओर चिंता का विषय यह है कि सरदार सिंह जिस हिसाब से मैदान पर अपना खेल खेलते थे उस हिसाब से भारतीय हॉकी खिलाड़ी टीम में सरदार सिंह का स्थान लेने का जज्बा किसी भी खिलाड़ी में नहीं दिखता तो इस बात पर भी लोगों को ज्यादा चिंता है कि आखिर आने वाले समय में विरोधियों को मैदान पर सरदार सिंह के अलावा धूल चटाने में कौन आगे आएगा। सरदार सिंह ने कहा है कि वह प्रोफेशनल हॉकी खेल को अब नहीं खेलेंगे और उन्होंने प्रोफेशनल हॉकी खेल से सन्यास लिया है। खबरें यह भी आ रही थी कि एशियाड में संतोषजनक प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से सरदार सिंह ने सन्यास की घोषणा की है। सन्यास की पीछे की एक वजह अभी बताई जा रही थी कि सरदार सिंह ने सन्यास की घोषणा इसलिए की क्योंकि वह राष्ट्रीय कैंप के 25 सदस्य टीम में शामिल नहीं किए गए थे।

साथ ही साथ अन्य अफवाहों को भी उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए इस बात की जानकारी दी है, और कहा है कि उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना बहुत समय दिया है और वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं जिसकी वजह से उन्होंने सन्यास की घोषणा की है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram