2017 का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ 5 बार: Dead Rabbit पांचवें स्थान पर आ गिरा है

Dead Rabbit american bar

अगर आप अपने वीकेंड में बार जाते है या जाने का शौक रखते है तो आपकी भी कोई पसंदीदा बार होगी, तो आइए आज जानते है देश की ही नही दुनिया की सबसे पसंदीदा बार कौन सी हैं। लंदन में सैवोय होटल में स्थित ‘अमेरिकन बार‘, दुनिया के सबसे अच्छे कॉकटेल स्थलों में से एक है, इस बार को भी – पहली बार – दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बार का टैग मिला है। 500 सदस्यों के पैनल द्वारा अमेरिकन बार को 2017 का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बार घोषित किया गया है।

लंदन के Dandelyan बार और न्यू यॉर्क के NoMad बार सूची में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। पिछले साल 2016, न्यूयॉर्क में स्थित Dead Rabbit बार शीर्ष पर था, किन्तु इस वर्ष 2017 में यह पांचवें स्थान पर आ गया है।

‘Coast to Coast’ लंदन के पिछले साल लैंडमार्क थीम का अनुसरण करता है, ग्रेट ब्रिटेन को उसके विभिन्न स्थानों के प्रसिद्ध पेयों के माध्यम से एक्स्प्लोर करते है, यह थीम इंग्लैंड के बगीचे, आर्ट डेको लंदन, शेरवुड फ़ॉरेस्ट, पेनिन और एडिनबर्ग में प्रेरणा लेता है, जहां आप स्कॉच आधारित कॉकटेल जैसे ‘आर्थर की सीट‘- एक बेहतर बार में बेहतर ड्रिंक।

जरुर पढ़ें-अब नही मिलेगा कैंडी ओर कोला, तंबाकू की दुकान पर

हालांकि अमेरिकन बार की विशेषता इसके कॉकटेल ड्रिंक्स तो है ही , उस से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है उसका 5 सितारा सेवॉय होटल में स्थित होना। सेवॉय लंदन के सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से एक है, जो गर्व से टेम्स नदी के उत्तरी किनारे पर खड़े हैं। बैले, ओपेरा और जीवंत कोवेन्ट गार्डन के थिएटर इस होटल से सिर्फ कुछ कदम ही दूर हैं; शहर के साथ, विश्व-प्रसिद्ध संग्रहालय और दीर्घाओं, और नाइट्सब्रिज और मेफेयर के डिज़ाइनर शॉप पैदल या टैक्सी द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है।
Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram