भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल

भारत-पाकिस्तान का मैच जब भी खेला जाता है तो इतिहास बन जाता है क्योंकि इसे देखने के लिए जगह-जगह लोगों की भीड़ लगी रहती है और लोग अपना सारा काम छोड़कर पाकिस्तान और इंडिया के बीच हो रहे मैच को देखना चाहते हैं। और आज जो लोग भारत पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला देख रहे थे। वह पाकिस्तान को धूल चाटते हुए जरूर देखे होंगे।भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला एशिया कप का यह पहला मैच था और एशिया कप मुकाबले का पांचवा मैच था। जिसमें भारत और पाकिस्तान आमने सामने आने वाली थी और लोगों को उम्मीद थी कि पाकिस्तान ने जो हार भारत को दिलाई थी उस हार का बदला आज चुकता होना चाहिए।

162 पर ढेर हुई पाकिस्तान की टीम –

मैदान पर उतरे पाकिस्तान की टीम शायद पवेलियन जाने के लिए ज्यादा उत्सुक थी क्योंकि 50 ओवर खेलने के लिए भी पाकिस्तानी खिलाड़ी मैदान पर नहीं टिक पाए और भारतीय गेंदबाजों के सामने अपने 10 विकेट गंवाकर सीधे पवेलियन लौट गए। जी हां पाकिस्तानी 44वें ओवर की पहली ही गेंद में 162 रनों पर सिमट कर पवेलियन लौट गई। और उसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने, भारतीय खिलाड़ियों के सामने महज 163 रनों का ही लक्ष्य रख पाया। उसके बाद मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ियों ने दमखम दिखाते हुए महज 29 वें ओवर में ही 8 विकेट से मैच को जीत लिया और पाकिस्तान को करारी शिकस्त विदेशी सरजमीं पर भेंट की।

पाकिस्तान के द्वारा हार का सामना कर चुकी टीम इंडिया के हाथों लगी यह जीत काफी मायने रखती है क्योंकि पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरीके से मात दी थी। वाकई में पाकिस्तान के खिलाफ, भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा वह काफी निराशाजनक प्रदर्शन था।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram