एशिया कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, इन 3 खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला, देखें टीम

एशिया कप का 14 वां संस्करण शुरू हो चुका है। और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में भी इस बात को लेकर ज्यादा उत्सुकता है कि उनके पसंदीदा खिलाड़ी इस बार मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगे या नहीं। लेकिन इस बार एशिया कप में खेलने के लिए जिन खिलाड़ियों का जो चयन हुआ है उसमें तीन बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। तो चलिए जानते हैं कौन है वे खिलाड़ी…….

यह है तीन खिलाड़ी – 

विराट कोहली, सुरेश रैना और सिद्धार्थ कौल यह तीन खिलाड़ियों को इस बार एशिया कप में नहीं शामिल किया गया है क्योंकि तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए या निर्णय लिया गया है कि एशिया कप के इस संस्करण में इन खिलाड़ियों को आराम दिया जाना चाहिए। कोहली को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया है। जिसमें भारत को टेस्ट श्रृंखला में 1-4 से हार का मुंह देखना पड़ा था। सिद्धार्थ कौल ने IPL में तो बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन जब उन्हें इंग्लैंड दौरे में शामिल किया गया तो वह विकेट रहित रहे और उन्होंने रन लुटाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। सुरेश रैना को मध्य-क्रम में मजबूती प्रदान करने के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह अहम मौकों पर रन बनाने से चूके, जिसकी वजह से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ 2-1 से गंवानी पड़ी।

वहीं इस बार की एशिया कप में 6 टीम हिस्सा ले रही हैं और भारतीय टीम के खिलाड़ियों की बात करें तो अंतिम एकादश की टीम में, रोहित शर्मा (कप्तान) शिखर धवन ( उपकप्तान) के एल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद शामिल हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram